5 Best Photo Par Naam Likhne Ka Apps For Android

इस, पोस्ट में आपको 5 सबसे अच्छे photo par naam likhne ka apps के बारे में बताया गया है। जिसका प्रयोग करके आप कोई भी नाम किसी भी फ़ोटो पर लिख सकते है।

आप मे से बहुत लोग चाहते होंगे की कोई ऐसा best android photo app हो, जिससे आप आपना नाम या कुछ भी जो आपको मन मे हो चाहे वह शायरी हो, quote हो, या कविता आदि जैसी कोई भी चीज़ अगर आपको किसी फोटो पर लिखना है तो आपको कोई app चाहिए।

तो इस पोस्ट मे आपको उन सभी सबसे अच्छे apps के बारे मे इस पोस्ट मे मालूम पड़ेगा जिसका प्रयोग करके आप फोटों पर नाम लिख सकते है।

वैसे बहुत ही app ऐसे होते है जो सही हो, इसलिए जिन photo apps के बारे मे मैने यहाँ नीचे बताया है आप शिर्फ उनका ही प्रयोग करे। जिससे आपकी सुरक्षा और फोन की भी सुरक्षा बनी रहे।

Photo Par Naam Likhne Ka Apps List

1. Canva

photo par naam likhne ka apps

अगर आप एक ऐसा app ढूंढ रहे है जो कि आपका सारा काम फोटो से संबंधित कर दे तो, CANVA आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। इस app मे फ़ोटो के लगभग सारे काम आप कर सकते है। वो भी बिल्कुल फ्री मे।

अगर बात करे download की तो google play store se इस app को 5 करोड़ से भी अधिक बार download किया जा चुका है। जो कि किसी भी app के लिए काफी अच्छी ची़ज है। यहाँ आप यह भी जान लें कि CANVA को लोग अधिकतर PC से online चलाते है।

अधिकाशः Blogger, Editiors, Youtubers, Social Media Influencers, Digital Marketer जैसे लोग इसका बहुत प्रयोग करते है। वैसे तो canva फ्री है पर कुछ ची़जे अगर आपको और चाहिए जैसे design, Photos तो उसके लिए आपको Canva का PRO प्लान लेना होगा।

नहीं तो आप इसको फ्री मे भी यूज करे इसमे कोई समस्या नहीं वह तब भी बहुत अच्छा काम करेगा। इस app मे आप square photos( वर्ग वाला), banner, youtube video thumbnail, भी बना सकते है।

आप जो चाहे लिख लकते है किसी भी फोटो पर चाहे आप फ़ोटो पर नाम लिखे या शायरी। आप सभी प्रकार के लिखने काम इस app से कर सकते है।

और सबसे खास बात मुझे इसकी यह लगी की अगर आपने इसमे अपना account बनाया है और फिर आप जो कुछ भी नया बनाते है वह इसमे हमेशा के लिए save हो जाता है, बाकि आप उसको बाद मे रखे या delete करे आपकी मर्जी पर यह आपके सारे काम को सहेज कर रखता है जिससे आप दोबारा से चाहे तो उस design का प्रयोग कर सकते है।

2. PixelLab (Likhe Pictures Par)

अगर आप online काम नहीं करना चाहिते और offline ही photo par naam likhne wala app download करना चाहते है तो PixelLab उन सब मे सबसे ऊपर है। इस application मे भी आप किसी भी फोटो मे कुछ भी लिख सकते है।

नाम लिखना हो, या किसी के लिए कोई कविता या फिर शायरी इन सभी को आप लिख सकते है। इसमे आपने जो भी लिखा है उसको आप और अच्छी तरह design कर सकते है। आप text मे, 3D, Blur, Shadow, Strock जैसी कई चीज़े और जोड़ सकते है जो कि लिखी हुई चीज़ को और निखारता है।

वैसे pixellab को play store से 1 करोड़ से भी अधिक बार download किया जा चुका है। यह app पूरी तरह से फ्री है इससे आपको एक रूपय भी कभी खर्च नहीं करने पड़ेगें। इस app को स्टोर पर 4.7 की रेटिग मिली है 5 मे से, जो वाकई बहुत अच्छा है किसी free photo editing app के लिेए।

इसे भी देखें-Virus Hatane Ka App

3. Phonto

phonto

आपको फोटो पर नाम चाहे अंग्रेजी मे लिखना हौ या हिंदी मे या किसी अन्य भाषा मे. तो ये app आपकी बहुत मदद करेगा। Phonto भी एक ऐप डाउनलोड करने वाला ऐप्प है। जिसमे आप अपनी पसंद की फोटो पर कोई भी नाम लिख सकते है।

इस android photo application मे आपको 200 से भी अधिक fonts मिलते है जिनसे आप अलग-अलग तरह से एक ही नाम को लिख सकते है। आप चाहे तो कौई और font भी इसमे add कर सकते है बाहार से download करके।

Phonto को store पर अब तक 1 करोड़ से भी ज्यादा बार download किया जा चुका है और इसे 5 मे से 4.5 की रेटिंग मिली है। यह app भी पूरी तरह से फ्री है। यदि आपको कुछ extra features इस app मे और चाहिए तो आपको कुछ पैसे खर्च करने पड़ सकते है बाकि फ्री मे भी यह आपका बहुत काम कर देगा।

4. Font Rush

photo par naam likhne wala app

ये भी एक photo par naam likhne wala application, जो कि इस समय play store पर बहुत तेजी से प्रचलित हो रहा है। इस ऐप को अब तक 5 लाख से ज्यादा लोगो ने download किया है और इसको अब तक 5 मे से 4.8 कि रेटिंग मिली है।

एक नये ऐप को अगर इतनी अच्छी रेटिक मिल रही है तो समझिये, जो लोग इस ऐप का प्रयोग कर रहे है वे संतुष्ट है। इसलिए आप सभी भी इसको download करे अगर आप ऊपर दिये तीन ऐप को download नहीं करते है तो।

बाकि आपको इस application मे कुछ पहले है बने बनाये text style मिलते है तो बहुत सुंदर दिखते है। नहीं तो आप अपने नाम का डिजायन भी इस पर बना सकते है। इसमे आपको 190 से अधिक fonts मिलते है तो आपकी लिखे हुच चीज़ को और निखारते है। इस ऐप को भी आप फ्री मे डाउनलोड कर सकते है।

इसे भी देखें- Online Gana Sunne Wala App

5. TextArt Photo App

textart photo app

अगर आपको सीर्फ फोटो पर नाम लिखने का ऐप चाहिए बाकि आपको कोई और काम नहीं करना है तब आप इस app को download कर सकते है। TextArt app खास करके सीर्फ फोटो पर नाम लिखने के लिए ही बना है।

इस app मे आपको कई प्रकार के text के पहले से ही बने format मिलते है जिसमे आप चाहे तो अपनी पसंद का फोटो लगा दे या फिर उनकी ही फोटो पर अपना नाम लिख कर। अपना नाम लिखा फोटो बना ले। ये ऐप्प भी पूरी तरह है फ्री है।

TextArt को अब तक स्टोर पर 10 लाख से ज्यादा बार download किया जा चुका है तथा इसको 4.6 की रेटिग मिली है 5.0 मे। ये app काफी हल्का है और सुरक्षित भी है। हल्का होने के नाते, इससे आपके मोबाइस की स्पीड कभी भी कम नहीं होगी बाकी कुछ apps से मोबाइल की स्पीड पर कुछ फर्क जरूर पड़ता है।

इस app को बाकियो से चलाना भी काफी आसान है जिससे हर कोई नौसिख्या भी इसे चला सकते है। बहुत लोग मोबाइल मे नये होते है तो जान नहीं पाते है कि कैसे क्या करे? पर इस app को आप आसानी से चला लेंगे।

तो आपको मेरी यह Photo Par Naam Likhne Ka Apps पोस्ट कैसी लगी जरूर बताइयेगा। अगर आपको naam likhne ka app chahiye तो आप इन 5 मेसे किसी को भी download करे सभी फ्री है और अच्छे भी। बाकि और कोई प्रश्न आपके मन मे हो तो comment मे जरूर बताएं।