क्या मैं तुम्हें कुछ सिखा सकता हूँ? | Kya Mai Tumhe Kuch Sikha Sakta Hu

इस पोस्ट मे आपको गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करना बताया गया है, साथ मे क्या मैं तुम्हें कुछ सिखा सकता हूँ? Kya Mai Tumhe Kuch Sikha Sakta Hu? के बारे मे जानकारी मिलेगी की आप क्या-क्या गूगल को सिखा सकते है। क्योंकि आप मे से हर कोई गूगल असिस्टेंट का प्रयोग करते ही होंगे।

तो अगर आप इसका प्रयोग करना नहीं जानते है तो आपको कुछ करना नहीं है, इस पोस्ट मे आप गूगल को क्या सिखा सकते है तथा क्या मैं तुम्हें कुछ सिखा सकता हूँ? इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है। तो चलिए जानते है इसके बारे में।

Kya Mai Tumhe Kuch Sikha Sakta Hu

Kya Mai Tumhe Kuch Sikha Sakta Hu?

सबसे पहले अगर आप गूगल असिस्टेंट का प्रयोग करना नहीं जानते तो आपको कुछ करना नहीं है, बस नीचे कुछ steps दिये है उसी के आधार आर आप काम करते जाएं और आपका गूगल असिस्टेंट कार्य करने लगेगा हमेशा और हर वक्त

  • सबसे पहले फोन को खोलें या फिर अनलॉक करें।
  • अब आप फोन मे कहीं पर ही क्यों न हो बस आपको बोलना है “OK Google” या फिर आप “Hey Google” बोले जिससे की आपकी पोस्ट नीचे दिये के अनुसार खुल जाएगा।
  • बस फिर आप जो चाहे गूगल में कुछ भी बोल सकते है जैसे- गूगल क्या मैं तुम्हें कुछ सिखा सकता हूँ? या फिर आप पूछ सकते है गूगल तुम्हारा नाम क्या है या फिर कुछ भी जो चाहे कुछ भी बोल कर आपना काम करवा सकते है, जैसे- फोन नम्बर मिलाना, गाना बजाना, गेम खेलना इत्यादि।
  • और जब आपको गूगल असिस्टेंट बंद करना है तो आप बस back का बटन दबा कर गूगल असिस्टेंट को बंद कर सकते है।

इसमे गूगल रोज ही कुछ नया सिखता है, जैसे लोगो का नाम, नये जगह का नाम, नये शहरो का नाम, नये गेम, नये एप्स, नई जानकारी और साथ मे बहुत कुछ सीखता है। तो आप अगर गूगल को कुछ सिखाना चाहते है तो आप गूगल को कुछ भी सिखा सकते है।

इसे भी पढ़ें-

पर जब आप बोलेंगे गूगल को की क्या मैं तुम्हें कुछ सिखा सकता हूँ? तो वह यह बोलता है कि मुझे नई-नई चीजें सीखने का बहुत शौक है! और आज मैंने सीखा, की कुम्भलगढ़ की दिवार दुनिया की दूसरी सबसे लंबी दिवार है, जबकि दुनिया की सबसे लंबी और बड़ी दीवार चीन में है।

Kya Mai Tumhe Kuch Sikha Sakta Hu

तो गूगल की प्रतिक्रिया कुछ इस प्रकार की होती है यह पूछने पर। तो मेरे ख्याल से अब आपको इसके बारे मे जानकारी मिल गई होगी। इसी के साथ आप बोल सकते है, गूगल मेरे पापा को फोन लगाओ, मेरे मम्मी को फोन लगाओ, जन-गण-मन बजाओ, वीडियो गाना बजाओ, बाइक वाला गेम लगाओ आदि आप बोल सकते है।

गूगल असिस्टेंट फिचर्स

आप यह जान लीजिए की गूगल मे इतने सारे फीचर्स है कि उतने शायद ही कहीं और देखने को आपको मिले। मै तो अक्सर ही गूगल असिस्टेंट का प्रयोग करता हू जिससे की मेरा काफी काम जल्दी और आसानी से हो जाता है। इसी कारण मै यह मानता हूँ का आपको भी इसका प्रयोग जरूर करना चाहिए। जैसे-

इसी तरह को बहुत सारे प्रश्न लोग पूछते है और मै भी पूछता हूँ।

तो मेरे ख्याल से अब आपको क्या मैं तुम्हें कुछ सिखा सकता हूँ? Kya Mai Tumhe Kuch Sikha Sakta Hu? के बारे मे सारी जानकारी मिल गई होगी। अगर आपको इससे संबंधित और भी कोई प्रश्न पूछना है तो आप नीचे कमेंट जरूर करें। धन्यवाद…

Leave a Comment